शटलर सिंधु ने नाम वापस लिया, किदांबी के खेलने पर भी संशय

भारत की नंबर वन महिला शटलर पीवी सिंधु सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप वर्ल्ड टूर सुपर-300 में नहीं खेलेंगी। उन्होंने अगले महीने चीन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल के मद्देनजर टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। वहीं, पुरुषों में देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के भी इस टूर्नामेंट में खेलने पर संशय बना हुआ है। 1,50,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में 20 देशों के 250 से ज्यादा शटलर हिस्सा लेंगे।

20 देशों के शटलर्स पेश करेंगे चुनौती

रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वालीं सिंधु के इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने के कारण दुनिया की दसवीं नंबर की महिला शटलर साइना नेहवाल को शीर्ष वरीयता दी गई है। इस चैम्पियनशिप में मेजबान भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, चीन, कोरिया, चेक गणराज्य, डेनमार्क, इंग्लैंड, इजरायल, जापान, मलेशिया, मॉरीशस, रूस, पैराग्वे, स्वीडन, थाईलैंड और अमेरिका समेत 20 देशों के खिलाड़ी खिताब के लिए जोर आजमाइश करेंगे।
पांच देशों के खिलाड़ी पहली बार हिस्सा लेंगे

मेन्स सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत के हटने की दशा में एचएस प्रणय को पहली वरीयता मिलेगी। चैम्पियनिशप में चीन, जापान, स्वीडन, ऑस्ट्रेलिया और मॉरीशस के खिलाड़ी पहली बार हिस्सा लेंगे। चीन की हान यूई और ली झुईरई वुमन्स सिंगल्स, जबकि हान चेंगकेई और झोऊ हाडोंगे मेन्स सिंगल्स में किस्मत आजमाएंगे। वर्ल्ड चैम्पियन हान को इस प्रतियोगिता में चौथी और विश्व की 60वीं रैंक की खिलाड़ी झुईरेई को सातवीं वरीयता दी गई है।

मुख्य ड्रॉ के मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे
प्रतियोगिता के क्वालिफाइंग मैच मंगलवार को खेले जाएंगे, जबकि 21 से 23 नवंबर तक मुख्य ड्रॉ के मुकाबले होंगे। चैम्पियनशिप का सेमीफाइनल 24 नवंबर और फाइनल 25 नवंबर को खेला जाएगा। चैम्पियनशिप में इंडोनेशिया के 26, मलेशिया के 22, चीन के 19 और रूस के 12 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। सबसे ज्यादा 240 खिलाड़ी मेजबान की ओर से क्वालीफाइंग राउंड और मुख्य ड्रॉ में खेलेंगे। 

चैम्पियंस को 8-8 लाख, जबकि रनर्स को चार-चार लाख रुपए
मेन्स और वुमन्स सिंगल्स के चैम्पियन को 11 हजार 250 डॉलर (करीब आठ लाख रुपए) और उपविजेता को 5700 डॉलर (करीब चार लाख रुपए) इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। मेन्स और वुमन्स डबल्स के अलावा मिक्स्ड डबल्स के विजेता 11850 और उपविजेता को 5700 डॉलर की राशि दी जाएगी। 4000 दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में मैच देखने के लिए प्रवेश निशुल्क है। 

Comments

Popular posts from this blog

国家卫健委:加强对新冠病毒无症状感染者的发现报告

Юлия Савичева: «Мы со свекровью категорически против няни»

'मदहोश' कर देने वाले ब्राज़ील के व्यंजन